भारत का पहला जिलास्तरीय न्यूज र्पोटल

EDITOR-IN-CHIEF- Sanjeev Pahwa



मैलानी-कस्बे में महर्षि वाल्मीकि जयंती धूमधाम से मनाई गई


मैलानी खीरी। कस्बे में महर्षि वाल्मीकि जयंती धूमधाम से मनाई गई।इस मौके भव्य शोभायात्रा निकाली गई,जिसमें शामिल विभिन्न देवी-देवताओं की मनमोहक झांकियां आकर्षण का केंद्र रही।
महर्षि वाल्मीकि मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में पुजारी बाबा नंदलाल ने पूजा अर्चना कराने के पश्चात शोभायात्रा का शुभारंभ किया।
पुजारी बाबा नंदलाल ने कहा कि हमें महर्षि वाल्मीकि के आदर्शों और सिद्धांतों को आत्मसात करने की जरूरत है।
कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे  सुशील बाल्मीकि ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने रामायण की रचना की थी,इसमें बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश है।वाल्मीकि के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला और समाज में फैली नशाखोरी को समाप्त कर शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत बताई।

इसके बाद मंदिर परिसर से प्रारंभ शोभायात्रा कस्बे विभिन्न गली-मोहल्लों और मैन बाजार से होती हुई वापस मंदिर परिसर में पहुंचने पर सम्पन्न हुई। शोभायात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ। नगर पंचायत अध्यक्ष पति देवेंद्र बाबू ने शोभायात्रा में मौजूद बाल्मीकि समाज के सभी लोगों को जलपान कराया।इस दौरान कड़ी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था रही।इस मौके पर सभासद शंकर,सभासद भूपेंद्र गुप्ता एवं संदीप कुमार,सपा नेता नूर जहां सहित बाल्मीकि समाज के अशोक कुमार,सुनील महाऋषि,अखिलेश महाऋषि,कढेल,शिवा,रजत,नीरज,नितिन आदि मौजूद रहे।



Latest Video