भारत का पहला जिलास्तरीय न्यूज र्पोटल

EDITOR-IN-CHIEF- Sanjeev Pahwa


सेवा में ,
श्रीमान तहसीलदार महोदय
 लखीमपुर जिला खीरी
 
विषय प्रार्थी की जमीन पर कब्जा दिलवाने के संबंध में
 महोदय,
 निवेदन है कि प्रार्थी निजाम अली पुत्र इमामद्दीन उर्फ़ टाऊ निवासी ग्राम खानपुर परगना भूड़ तहसील लखीमपुर का निवासी है। प्रार्थी के माता पिता का देहांत हो चुका है।
 प्रार्थी की कृषि भूमि गाटा संख्या 225, 263 तथा गाटा संख्या 17 है जो कि गांव में ही स्तिथ है प्रार्थी तथा प्रार्थी के भाइयों के नाम अभिलेखों में दर्ज है। प्रार्थी अपनी जमीन पर जब खेती-बाड़ी के लिए जाता है तो उसके भाई नाजिम अली, कासिम अली, अब्दुल समद, हासिम अली व छोटे अली प्रार्थी से विवाद करते हैं तथा आमादा मारपीट हो जाते हैं। प्रार्थी को अपने हिस्से की जमीन पर ना तो काम करने दे रहे हैं और ना ही उसका कोई हिस्सा ही दे रहे हैं। जिसके कारण प्रार्थी के सामने जीवन यापन की समस्या आ खड़ी हुई है। प्रार्थी को अपने आवास में भी अपने हिस्से की आवश्यकता है।
 अत आपसे निवेदन है कि प्रार्थी की उपरोक्त कृषि जमीन  3 गाटों में उसका हिस्सा तथा प्रार्थी के मकान का भी हिस्सा अलग कराने की कृपा करें। ताकि प्रार्थी अपना जीवन यापन कर सके तथा अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें। साथ ही रोज होने वाले विवाद से भी प्रार्थी को छुटकारा मिल सके। प्रार्थी को अपने उपरोक्त भाइयों से जान माल का भी खतरा है। 
अतः आपसे निवेदन है कि उपरोक्त के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा करें।
 प्रार्थी
 निजाम अली
 पुत्र इमामुद्दीन और उर्फ़ टाऊ निवासी ग्राम खानपुर थाना फरधान

लखीमपुर जिला खीरी।

Latest Video